अमरोहा: राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के इस अवसर पर अमरोहा बस अड्डे से अयोध्या दर्शन के लिए आज मंगलवार से रोडवेज बस का संचालन शुरू हो रहा है। बस आज दोपहर 12 बजे डिपो से राम धाम की ओर रवाना होगी। इस सेवा की शुरूआत नगर पालिका चेयरमैन शशि जैन और भाजपा जिलाध्यक्ष उदयगिरी गोस्वामी द्वारा की जाएगी। इस रोडवेज बस का से दर्शालुओं को बड़ी राहत मिलेगी।

इस बात से सभी अवगत है कि 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। जिसे लेकर देशभर में राम भक्तों के अंदर उत्साह की अनोखी लहर जागी हुई है।

अमरोहा से अयोध्या जाने के लिए अभी तक कोई सीधी बस सेवा नहीं थी। जिस कारण लोगों को ट्रेन, निजी या फिर बुकिंग के वाहन के जरिए अयोध्या पहुंचना पड़ता था। लेकिन अब भाजपा सरकार द्वारा अमरोहा बस अड्डे से सीधी रोडवेज बस अयोध्या दर्शन के लिए शुरु की जा रही है। जिसके लिए आज मंगलवार से रोडवेज बस का संचालन शुरू हो जाएगा।

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक मोहम्मद शफी ने बताया कि मंगलवार की दोपहर बारह बजे डिपो से एक बस अयोध्या के लिए रवाना होगी। इसके अलावा 17 जनवरी से रोजाना सुबह 8 बजे बस अयोध्या के लिए जाएगी। जबकि सुबह आठ बजे ही अयोध्या से अमरोहा के लिए एक बस प्रस्थान करेगी। वहीं भक्तों की संख्या बढ़ने के साथ बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी। अमरोहा से अयोध्या की दूरी करीब 550 किलो मीटर है। किराया निर्धारित किया जा रहा है। बसों में यात्रा के दौरान भगवान श्रीराम के भजन बजेंगे।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *